21 वीं शताब्दी की 10 सर्वश्रेष्ठ आबादी वाली फिल्में

आने वाली उम्र की फिल्म फैशन में बारहमासी है। 2017 पुरस्कार सर्किट ने हमें तत्काल क्लासिक्स दिया लेडी बर्ड तथा अपने नाम से मुझे बुलाओ, जबकि प्रोम-रात romp ब्लॉकर्स और फॉक्स की आने वाली पेशकश मोहब्बत, साइमन वर्तमान में हमारी स्क्रीन पर भरोसा कर रहे हैं। शैली के लिए भूख हमेशा बढ़ती जा रही है, क्योंकि यह दर्शकों को अपने किशोरों को सभी पूर्ववर्ती ज्ञान और अस्तित्व में मौजूद किसी भी कोण से मुक्त करने की अनुमति नहीं देती है। हमें इस सूक्ष्म नास्तिकता की अनुमति दें क्योंकि हम हाल के दिनों में 10 आवश्यक आने वाली फिल्मों को पूरा करते हैं.

1. जूनो (2007)

छवि

रेक्सडोने ग्रेगरी / फॉक्स सर्चलाइट / कोबल / आरईएक्स / शटरस्टॉक

यह लगभग असंभव है कि जूनो, इंडी डार्लिंग ने एलेन पेज के करियर की शुरुआत की, पिछले साल अपनी 10 वीं वर्षगांठ मनाई। ऑफ-किटर कॉमेडी अभी भी एक नॉक-आउट पंच पैक करती है। विशेष रूप से इसका सबसे अच्छा प्रो-पसंद संदेश 2018 में उतना ही उचित है। फिल्म क्विर्की, फास्ट-टॉकिंग जूनो मैकगफ (पेज) को अपने पार्ट-टाइम प्रेमी / पूर्णकालिक दोस्त पॉली ब्लेकर द्वारा गर्भवती होने पर देखती है (माइकल सीरा उसका सबसे बेवकूफ और प्यारा)। वह गर्भपात की संभावना के साथ खिलौने, लेकिन आखिरकार बच्चे को गोद लेने के लिए बच्चे को उठाने के लिए एक समृद्ध जोड़े (एक साथ एक साथ जेनिफर गार्नर और रखे हुए जेसन बेटमैन) का चयन करने का फैसला करता है. जूनो इसकी रिहाई पर एक वास्तविक सांस्कृतिक विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप ईबे पर हैमबर्गर फोन की बिक्री में तेजी आई और अमेरिकी उच्च सड़क के खुदरा विक्रेता में मैकगफ-प्रेरित परिधान की एक समर्पित लाइन। ब्लॉग करने के लिए ईमानदार। स्ट्रिपर-प्ले-पटकथा लेखक डियाब्लो कोडी – जिसने अपने अकादमी पुरस्कार को इकट्ठा करते समय अपने नकली नाम और गरिश टैटू के साथ काफी हलचल की जूनो – फिल्म के स्थायी प्रतिभा के साथ श्रेय दिया जा सकता है। उनकी लिपि ताजा, हाइपर-स्टाइलिज्ड वार्तालाप के साथ चमकती है, जिनकी बुद्धिमानी जूनो के ऑफबीट ब्रह्मांड को तैयार करने वाले पात्रों के आंतरिक जीवन पर प्रकाश डालती है। कोडी की अगली फिल्म, चार्लीज थेरॉन नाटक टुली, अगले महीने बड़ी स्क्रीन हिट करने के लिए सेट है. तब तक रिवच करें जूनो, कि “एक असली बिचिन” समय के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्लमम्बर-पार्टी स्टेपल.

2. लड़कपन (2014)

छवि

रेक्समैट लंकेस / इफसी प्रोड्स / डेटोर फिल्म प्रोडक्शन / कोबल / आरईएक्स / शटरस्टॉक

रिचर्ड लिंकलटर की पुरस्कार विजेता 2014 फिल्म के रूप में कभी भी कोई भी फिल्म बचपन की तस्वीर पूरी तरह तैयार करेगी? लड़कपन अपने अभिनव के लिए इतिहास में नीचे चला गया फिल्मिंग तकनीक, जिसमें छः वर्षीय मेसन (एलर कोलट्रैन) एक चंचल बच्चे से एक विचारशील युवा व्यक्ति में विकसित होता है, जिसमें समय-समय पर ऑनस्क्रीन पर 12 साल का खुलासा होता है। साथ ही कम से कम भौतिक समानता वाले कई कलाकारों को कास्टिंग करने की असंतोष से परहेज करते हुए, यह प्रयोगात्मक दृष्टिकोण हमें मेसन की परिपक्वता को देखने की इजाजत देता है क्योंकि वह हमारी आंखों के सामने बदलता है। उनकी असफल परिवार इकाई का नेतृत्व उनके तलाकशुदा माता-पिता (मजेदार समय पिता एथन हॉक और अधिक कामकाजी एकल मां पेट्रीसिया अर्क्वेट) द्वारा किया जाता है, साथ ही बीमार फिटिंग पिता के आंकड़ों पर एक परेड जो अपने जीवन में और बाहर निकलते हैं, अपनी मां के पहने हुए trampling प्रक्रिया में दिल के बाहर. लड़कपन सिनेमा में कभी-कभी देखा जाने वाला एक सत्यता, एक खुली-समाप्ति, फ्लाई-ऑन-द-दीवार प्राकृतिकता जो अनुसूचित दिखाई देती है, को बढ़ाती है। प्राथमिक विद्यालय के अपने पहले दिन से कॉलेज के पहले दिन तक, मेसन संक्रमण इस चमत्कारी फिल्म में हमेशा के लिए आकर्षक तरीके से पारित होने के संस्कारों में.

3. आसान एक (2010)

छवि

रेक्सजैतून ब्रिज / कोबल / आरईएक्स / शटरस्टॉक

हॉलीवुड में हर कोई एम्मा स्टोन का हिस्सा आत्मविश्वास, तेज-tongued किशोरों के रूप में चाहता था आसान एक (उसके दोस्त जेनिफर लॉरेंस सहित, जो एक चिढ़ा पत्थर के अनुसार, “उसे नहीं मिला” क्योंकि वह बेकार है “)। अपनी पहली अभिनीत भूमिका में ला ला भूमि अभिनेत्री ने अपने प्यारे ब्रांड के लड़की-अगले दरवाजे के आकर्षण के लिए दुनिया की शुरुआत की, जो अपने फूहड़-शर्मनाक सहकर्मियों की विषाक्तता के शिकार होने के दौरान हाईस्कूल की नाजुक सामाजिक राजनीति में बेवकूफ़ बना रही थी। ओलिव (पत्थर) का ईसाई डू-गुजर मैरिएन (अमांडा बानेस) द्वारा उसकी कौमार्य खोने के लिए निर्णय लिया जाता है। इस दुर्भावनापूर्ण अफवाह को सही करने के बजाय, जैतून अपनी चमकदार छवि में झुकता है, एक लाल ए को अपने नए “वेश्या वस्त्र” अलमारी पर और अलोकप्रिय लोगों के साथ यौन कृत्यों में शामिल होने का नाटक करता है। उल्लेखनीय रूप से, अपने गोल्डन ग्लोब नामित प्रदर्शन की आश्वस्तता को देखते हुए, पत्थर ने वास्तव में कभी भी हाईस्कूल में भाग नहीं लिया और 12 साल की उम्र से घर पर पढ़ाया गया। बुद्धिमानी के साथ, जॉन ह्यूजेस के सिनेमा में अंतहीन रूप से उद्धृत संवाद और स्नेही श्रद्धांजलि, आसान एक महिला कामुकता के प्रति प्रतिकृति दृष्टिकोण की एक शक्तिशाली आलोचना है। विचारधारा को एकजुट करने के लिए, फिल्म पूरी तरह से उल्लसित है। कॉमेडिक हाइलाइट्स में जैतून के जेनी माता-पिता (खुशी से स्टेनली टुकी और पेट्रीसिया क्लार्कसन द्वारा निभाई गई) और एक नकली सेक्स दृश्य के बीच ज़िंगिंग रिपर्टी शामिल है जो स्टोन को एक गस्टो के साथ ले गया जिसके परिणामस्वरूप अस्थमा का दौरा हुआ। यदि आपने साहित्यिक संकेतों का आनंद लिया आसान एक, आप आने वाले को निर्धारित करना चाहेंगे दोष, जो आर्थर मिलर के 1 9 53 के रूपरेखा को स्थानांतरित करता है द क्रूसिबल एक वर्तमान दिन हाई स्कूल में.

4. स्कॉटलैंड के धार्मिक स्थल बनाम दुनिया (2010)

छवि

रेक्सबिग टॉक प्रोडक्शंस / कोबल / आरईएक्स / शटरस्टॉक

एडगर राइट का स्कॉट पिलग्रीम कॉमिक-बुक-गीक उपसंस्कृति के बीच अपनी संस्कृति को एक पंथ क्लासिक सुरक्षित कर लिया है, जो एक समूह है जो सिनेमा में प्रस्तुत किया गया है। पच्चीस वर्षीय स्कॉट (माइकल सीरा) एक अच्छा लड़का नहीं है। अपने रॉक बैंड सेक्स बॉब-ओम्ब में बास गिटार बजाने से परे, वह अपने स्कूल की उम्र की प्रेमिका चाकू (एलेन वोंग) के साथ रिकॉर्ड स्टोर्स और आर्केड में लटक गया। स्कॉट रामोना (मैरी एलिजाबेथ विनस्टेड) ​​में घुस जाता है, जो एक असंभव रूप से अटूट रोलर-स्केटिंग डिलीवरी लड़की है, और उसे आगे बढ़ना शुरू कर देता है, लेकिन उसे अपने सात बुरे पूर्वजों से लड़ना चाहिए ताकि वह खुद को योग्य स्वीटर के रूप में साबित कर सके।. स्कॉट पिलग्रीम एक वीडियो गेम की तरह स्थापित किया गया है – जहां रामोना के प्रत्येक प्रेमी एक स्तर का प्रतिनिधित्व करते हैं – और ग्राफिक उपन्यासों के दृश्य संदर्भों के साथ स्तरित हैं। यह विशेषज्ञों के कोरियोग्राफ किए गए लड़ाई अनुक्रमों और बुलबुले से लिखे गए ओनाटोपोपिया के फ्रेमों में फैले हुए एक चमकदार फिल्म परिदृश्य है। यादगार संपादन के नीचे एक व्यक्ति की पहचान बनाने और आत्म सम्मान प्राप्त करने के बारे में एक हार्दिक कहानी है.

5. एक किशोर लड़की की डायरी (2015)

छवि

रेक्सMoviestore संग्रह / आरईएक्स / शटरस्टॉक

2015 की गर्मियों में, ब्रिटिश वर्गीकरण बोर्ड बोर्ड ने दिया एक किशोर लड़की की डायरी एक 18 प्रमाण पत्र, इस त्योहार को रोकने से अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने और पुरानी धारणा को मजबूत करने से प्रभावित किया गया है कि महिला कामुकता निषिद्ध है। विवाद का मुद्दा फिल्म के अंडरगोलेटिक चित्रण को कमजोर यौन संबंध था। 1 9 70 के दशक में सैन फ्रांसिस्को, कार्टून-ड्राइंग 15 वर्षीय मिनी (बेल पॉली) अपनी मां के प्रेमी मोनरो (अलेक्जेंडर स्कार्स्गार्ड) के साथ एक गंभीर संबंध शुरू करती है। इसके बारे में ताज़ा क्या है डायरी यह है कि यह आपके औसत किशोरों की हार से बहुत अधिक है-उसकी कौमार्य कहानी। मिनी उसकी इच्छाओं के बारे में तथ्य है। वह पाइन या व्हींग या सिम्पर नहीं करती है – वह बिना किसी कथित तौर पर कैसेट टेप पर अपने कबुलीजबाबों को संरक्षित करती है। अपनी ध्यान खींचने वाली लाइनों से – “मैंने आज सेक्स किया था … पवित्र बकवास” – यह फिल्म किशोरावस्था के गौरवशाली स्नैपशॉट्स को अपने दिव्य केंद्रीय चरित्र के परिप्रेक्ष्य से प्रदान करती है. डायरी पूरी तरह से मिनीनी के डूडल-केंद्रित व्यक्तित्व को अपने आस-पास पर नक्शा देता है। विस्तृत फंतासी अनुक्रमों में, हम उसके अवचेतन में डूबे हुए हैं क्योंकि लड़के के क्रॉच से पेंसिल किए गए penises विस्फोट हो जाते हैं और वह मोनरो के बिस्तर से ऊपर होवर करने के लिए नारंगी पंखों को जलाने वाली अंकुरित होती है। फ्रैंक, शुद्ध और सुंदर, एक किशोर लड़की की डायरी बढ़ने के लिए एक स्पष्ट ओडी है.

6. नीला सबसे गर्म रंग है (2013)

छवि

रेक्स

लैंगिकता और वर्ग की अपेक्षाएं अब्देलतिफ केचिच के विनाशकारी रूप से कुशल रोमांस में शामिल हैं, जिसने पांच साल पहले पाल्मे डीओर बनाया था। एक निराशाजनक विषमलैंगिक संपर्क के बाद, साहित्यिक दिमागी छात्र एडेल (एडेल एक्सार्चोपोलोस) एम्मा (लेया सेडौक्स), एक नि: शुल्क उत्साहित, नीले बालों वाले कलाकार के साथ एक भावुक रिश्ते की शुरुआत करता है जो पेरिस के सांस्कृतिक और समलैंगिक दृश्यों में अपने प्रेमी को आमंत्रित करता है। विवाद में फंसे हुए समलैंगिक यौन संबंधों के अपने कब्जे वाले चित्रण के लिए धन्यवाद, इस विशाल, तीन घंटे के महाकाव्य में इसकी संरचना दोहरीताओं, समानांतर दृश्यों की एक श्रृंखला में पाई जाती है जो सर्वहारा (एडेल) और बुर्जुआ (एम्मा) के विपरीत विचारों पर जोर देती है। समलैंगिकता की ओर). नीला सबसे गर्म रंग है एक किशोरी की आत्म-खोज की गहरी व्यक्तिगत ओडिसी है क्योंकि वह महिलापन में प्रवेश करने के लिए गर्लफ्रेंड की सीमा को पार करती है। मुख्य रूप से असंतुलित क्लोज-अप में शॉट, फिल्म हमेशा कैमरे के माध्यम से अपने नायक की तरफ इशारा करती है, जो एक्सार्चोपोलोस के अभिव्यक्तिपूर्ण चेहरे की खोज करती है, उसकी डार्टिंग आंखों को पकड़ती है, उसकी नाक बहती है, उसकी लापरवाही अनानास बालों वाली है। कान जूरी ने न केवल फिल्म के लेखक-निर्देशक के लिए बल्कि इसके प्रमुख अभिनेत्री के लिए अपने सर्वोच्च सम्मान को बढ़ावा देने के द्वारा प्रोटोकॉल को फहराया। Exarchopoulos और Seydoux के चलते काम के प्रभावशाली प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, यह देखना मुश्किल नहीं है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया.

7. शिक्षा (2009)

छवि

रेक्सबीबीसी फिल्म्स / कोबल / आरईएक्स / शटरस्टॉक

निक हॉर्नबी का लिन बार्बर की जीवनी का अनुकूलन, शिक्षा परिष्कृत स्कूली छात्रा जेनी (एक बच्चे का सामना करने वाली केरी मुलिगन) की कहानी बताती है जो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सपने देखने वाले सपने के साथ अपनी बदबूदार उपनगरीय वास्तविकता को प्रतिस्थापित करने का सपना देखती है, इससे पहले कि वह खुद को एक रहस्यमय वृद्ध व्यक्ति डेविड के साथ एक वायुमंडलीय रोमांस में घुसने से पहले ( पीटर सरस्गार्ड)। वह “जो चाहती है उसे पढ़ने के लिए प्रेरित करती है, और जो चाहती है उसे सुनें, और पेंटिंग्स देखें और फ्रेंच फिल्मों को देखें, और उन लोगों से बात करें जो बहुत सारे बारे में जानते हैं”। हमारे लिए अच्छा लगता है। 16 वर्षीय अस्थिर अपनी जंगली कल्पनाओं से परे एक सांस्कृतिक अभिजात वर्ग में उतरते हैं: प्री-राफेलिट पेंटिंग्स पर बोली लगाना; बबल-गम-गुलाबी यूरोपीय सिगरेट पर पफिंग; और पेरिस के बुद्धिजीवियों के पसंदीदा शिकार पर भोजन। स्विंगिंग सिक्सट्स के कामुक जैज़ द्वारा साउंडट्रैक किया गया, यह फिल्म एक बार स्टाइलिश और आत्मा-खोज में है, वयस्कता के लिए पकड़ने के नुकसान पर एक विचारशील ध्यान.

8. उपयुक्त व्यवहार (2014)

छवि

रेक्सParkville / Kobal / रेक्स / Shutterstock

लेखक-निर्देशक देसीरी अखवन अपने शानदार अनुभवों को उभयलिंगी ईरानी न्यू यॉर्कर के रूप में अपने शानदार ब्रेकआउट में बोलते हैं उपयुक्त व्यवहार. जब उसकी प्रेमिका उसे डंप करती है, तो शिरिन (अखवन), एक गन्दा, नाभि लगने वाला सहस्राब्दी, कोक ब्रुकलिन के हिप्स्टर एन्क्लेव में अपनी एशियाई विरासत के साथ अपने कोठरी कोमलता को सुलझाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। फिल्म एक फीचर-लेंथ एपिसोड की तरह महसूस करती है लड़कियाँ (जिसमें अखवन बाद में अतिथि-सितारा होगा), ब्रैटी विस्फोट, अजीब तिकड़ी और मैला भौतिक कॉमेडी से भटक गए। पूरी तरह से आत्मविश्वास से बचने के लिए शिरिन के झुकाव फेफड़ों के लिए एक सार्वभौमिकता है: हम सामाजिक व्यक्तित्व को बदलते हुए अपने व्यक्तित्व मोर्फ़ और झिलमिलाहट देखते हैं। इन तरल पदार्थ पहचानों के साथ उनकी तेजी से आश्वस्त आश्वासन बहुत ही क्रांतिकारी देखने के लिए बनाता है। अखवन का लंबे समय से प्रतीक्षित अनुवर्ती अनुवर्ती उपयुक्त व्यवहार – समलैंगिक रूपांतरण नाटक कैमरून पोस्ट की शिक्षा चलो ग्रेस मोरेट्ज़ और साशा लेन के साथ – आने वाली उम्र की शैली से भी संबंधित है और जनवरी में सुंदांस में ग्रैंड जूरी पुरस्कार ले लिया.

9. कैरी पिल्बी (2016)

नामित नायक (बेल पॉली) एक बच्चा प्रजनन है। वह ज्यादातर लोगों की तुलना में चतुर है और वह इसे जानता है। 1 9 वर्ष में हार्वर्ड से स्नातक होने के बाद, कैरी अब अपने मैनहट्टन अपार्टमेंट (उसके अनुपस्थित पिता द्वारा वित्त पोषित) में अपने दिन बिताती है, जहां वह सप्ताह में 17 किताबें खाती है और आम तौर पर मानव संपर्क से बचाती है। उसे अपने खोल से बाहर निकालने के प्रयास में, उसके चिकित्सक (नाथन लेन) ने उसे पूरा करने के लिए गतिविधियों की एक चेकलिस्ट दी जो उसके पेशेवर, सामाजिक और रोमांटिक संकायों को परीक्षण में डाल देगी। कैरी पिल्बी के सूजन अहंकार और विशाल ओवरचिवेशंस पॉली की तुलना में कम सक्षम किसी के हाथों में घूम रहे होंगे। अभिनेत्री फिल्म को लंगर देती है, जिससे वह अपने चरित्र के स्नैकी वन-लाइनर को एक निश्चित विवाद के साथ घुसपैठ के लिए चिह्नित प्राथमिकता प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित करती है। फिल्म में, पुस्तक स्मारक जीवित अनुभव के लिए कोई मेल नहीं हैं: यह तब होता है जब कैरी अन्य किशोरों से संबंधित शुरू होती है जो वह वास्तव में विकसित होती है. कैरी पिल्बी एक उत्साही कॉमेडी है जो किसी भी व्यक्ति को आराम देती है जिसने कभी शहर में अकेला महसूस किया है.

10. मैंने अपनी मां को मार डाला (2009)

छवि

रेक्सMifilifilms / Kobal / रेक्स / Shutterstock

कब मैंने अपनी मां को मार डाला 200 9 कान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था, किसी ने भी अपने वायुमंडलीय नवागंतुक, जेवियर डॉलन के बारे में नहीं सुना था, जिन्होंने निर्देशित, लिखित, अभिनय किया और फिल्म तैयार की थी। नौ साल के फास्ट-फॉरवर्ड और डोलन शब्द की सबसे अच्छी भावना में एक शिक्षक बन गए हैं, सिनेमाघरों के कोड को उनके दूरदर्शी, स्टाइलिस्टिक रूप से विचित्र परिवार नाटक (और एडेल के सेपिया-टोन ‘हैलो’ संगीत वीडियो को बूट करने के लिए निर्देशित करते हैं)। उन्होंने 16 साल की अपनी ब्लिस्टरिंग शुरुआत के लिए स्क्रिप्ट लिखी, फिर स्थापित क्यूबेकोइस टेलीविजन अभिनेत्री (और बाद में म्यूज़िक) ऐनी डोरावल को वकील भेजकर, उन्हें नेतृत्व करने के लिए कहा। आखिरकार, उसने स्वीकार किया। डोरावल शीर्षक वाली मां है जिसका बेटा (डॉलन) के साथ उसका अशांत रिश्ता सिर पर आता है जब वह उसे समलैंगिक कहता है। माइक लेघ के सामाजिक यथार्थवाद के साथ पेड्रो अलमोदवार के लूरिड रंग पैलेट और किट्स सौंदर्यशास्त्र को जोड़ना, मैंने अपनी मां को मार डाला ईमानदारी से माताओं और बेटों के बीच प्यार-घृणित युद्ध-युद्ध को प्रस्तुत करता है: क्रॉकरी और सब कुछ तोड़ दिया। कम बजट वाली फिल्म फिलीयल गतिशीलता का एक सीरियल विश्लेषण है जहां विवाद और अविश्वास शासन करता है: यह आपको गले से पकड़ता है और प्रतिक्रिया की मांग करता है। डॉलन के लिए अगली पंक्ति में उनका पहला अंग्रेजी-भाषा प्रयास है जॉन एफ डोनोवन की मृत्यु और जीवन (नेटली पोर्टमैन, सुसान सरंडन और किट हैरिंगटन) समेत एक अखिल-स्टार कलाकारों की अभिमान करते हुए, जो इस वर्ष के अंत में रिलीज होने की उम्मीद है.