विवाह के बाद अपना नाम कैसे बदलें – आधिकारिक तौर पर विवाहित होने के बाद यहां अपना नाम कैसे बदलें (या नहीं)

अपना नाम बदलने या अपना नाम बदलने के लिए … यह वास्तविक सवाल है जो विवाहित जीवन से संपर्क करते समय सबसे आधुनिक दुल्हन के सिर में चले जाते हैं। कई लोगों के लिए, निर्णय शुरू से स्पष्ट है: कुछ परंपराओं को सम्मान में बदलने के लिए, दूसरों को उनकी विरासत का सम्मान नहीं करना है। कुछ अपने आखिरी नामों को बस बदलते हैं क्योंकि उनके साथी का अंतिम नाम उनके दिए गए उपनाम की तुलना में “बेहतर लगता है”, अन्य ऐसा इसलिए नहीं करते क्योंकि यह नहीं करता.

कभी-कभी यह नारीवादी स्टैंड लेने के बारे में है। आधुनिक विवाहों का एक छोटा सा हिस्सा भी है जो भविष्य के पीढ़ियों के लिए एक नई वंशावली शुरू करने की उम्मीद करते हुए, अपने अंतिम नामों को एक नए अंतिम नाम के पक्ष में विलय कर देता है। वर्तमान में आपकी सूची के शीर्ष पर जो भी पथ है, यहां हैं बाज़ार एक बार विवाहित होने के बाद अपने उपनाम को रखना, बदलना या हाइफेनेट करना है या नहीं, यह तय करने के लिए दुल्हन की शीर्ष युक्तियां.

आसानी से समझें: सभी पर कुछ भी नहीं.

“मैंने अपना नाम नहीं बदला। मुझे [मेरे पति के] अंतिम नाम लेने में कोई दिलचस्पी नहीं थी-क्योंकि मुझे यह पसंद नहीं आया, या क्योंकि मैं उसे बदलाव करने के लिए पर्याप्त प्यार नहीं करता था (हाँ, कुछ लोग वास्तव में पूछो), लेकिन क्योंकि इस ग्रह पर ओलिविया फ्लेमिंग के रूप में 30 वर्षों के बाद, मैं अपनी पहचान से जुड़ा हुआ था, “बताते हैं BAZAAR.comवरिष्ठ विशेषताएं संपादक। “अपने स्वयं के पथ बनाने के बाद मेरा आखिरी नाम बदलना शायद कुछ प्रकार के पहचान संकट का कारण बनता है।” यह मानसिकता-दुल्हन के लिए उम्र के पुराने प्रश्न का सीधा-आगे जवाब तलाश रही है, “क्या मुझे शादी होने पर मेरा नाम बदलना है?” –चीजों को काफी सरल बनाता है। शादी करने के अलावा आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, ऐसे व्यक्ति को जो आपके से अलग नाम साझा करता हो। कोई बड़ी बात नहीं.

जब आप बच्चों को एक साथ रखने की योजना बनाते हैं, तो कोई अवधारणा अधिक जटिल हो जाती है, लेकिन फ्लेमिंग ने उसे दिए गए नाम से चिपके हुए विचार में लिया। “मेरी मां ने मुझे चेतावनी दी थी कि जब मेरे बच्चे हों तो मुझे खेद हो सकता है और उनके पास मेरा आखिरी नाम नहीं होगा, लेकिन मुझे विश्वास नहीं है कि मातृ बंधन के लिए एक अंतिम नाम आवश्यक है,” वह कहती हैं। “वह अभी भी मेरा बच्चा होगा, और मैं उन्हें इस धारणा के साथ बड़ा होना चाहता हूं कि महिलाएं शादी में अपनी पहचान खोना नहीं चाहतीं।”

छवि

ईसाई ओथ

फ्लेमिंग जोड़ता है, “ईमानदारी से, अब मैं इसके बारे में सोच रहा हूं, एक आदर्श दुनिया में मैं अपने बच्चे को अपना आखिरी नाम रखने के लिए प्यार करूंगा। मेरा मतलब है, क्यों नहीं? परंपरा क्यों तय करती है कि उसके पास आखिरी नाम क्या होगा ? “

केरी पियरी की तरह अन्य, BAZAAR.comफैशन / फीचर्स डायरेक्टर ने यह स्पष्ट किया कि यह अपने मोनिकर के साथ आराम स्तर के बारे में अधिक था-और यह तर्क किसी की नवविवाहित और विवाहित पहचान को संरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है। “मेरे लिए, यह नारीवादी स्टैंड लेने के बारे में नहीं था, मैं सिर्फ केरी पियरी अचानक किसी और के बनने के लिए बहुत लंबा था। जैसा कि मारिया केरी प्रसिद्ध कहता है, ‘मैं उसे नहीं जानता.’ ”

ब्राइड-टू-जेना रोसेनस्टीन, BAZAAR.comसीनियर ब्यूटी एडिटर, इस मामले पर फ्लेमिंग और पियरी की भावनाओं दोनों की पुष्टि करता है। “मैं कानूनी रूप से अपना नाम बदलने से इनकार करता हूं। मुझे अपने सभी कानूनी दस्तावेजों को बदलने के लिए अपने जीवन से समय क्यों निकालना चाहिए, जबकि मेरे मंगेतर सिर्फ शादी कर सकते हैं और शांत हो सकते हैं? क्या इसका मतलब है कि मुझे अपना इंस्टाग्राम हैंडल भी बदलना है ? नहीं।” अंत में, रोसेनस्टीन के लिए, दिन को आसानी से जीतता है.

परिवर्तन करना.

जो परंपरा के पक्ष में हवा की तलाश में हैं, उनके लिए उनके अंतिम नाम को अपने बच्चों के रूप में साझा करें या बस अपने साथी के उपनाम को पसंद करें-चीजें जटिल हो सकती हैं। “जब तक आप किसी भी तरह की यात्रा नहीं करते हैं, तब तक अपना नाम बदलने के लिए इंतजार करना वास्तव में स्मार्ट है- जैसे कि आपका हनीमून या आपकी गंतव्य शादी की यात्रा, सिर्फ इसलिए कि यदि आपके दस्तावेज़ आपके पति / पत्नी के साथ नहीं बढ़ते हैं- यह वास्तविक सिरदर्द है,” समझाया गया शादी योजनाकार जेस गॉर्डन, क्रिएटिव निदेशक और उचितफ्यून घटनाओं के मालिक। “अपने साथी से चर्चा करें कि नाम के संदर्भ में आपकी उम्मीदें शादी से पहले क्या बदलती हैं: क्या आप हाइफनेटिंग कर रहे हैं? पेशेवर नाम रखना? क्या आप दोनों अपना नाम बदल रहे हैं? आपके बच्चों के नाम आदि के लिए आपके आदर्श क्या हैं,” सलाह गॉर्डन.

छवि

जेमी बेक

नाम बदलने का एक अन्य कारण यह लायक हो सकता है? भविष्य के कागजी कार्य कहते हैं BAZAAR.com साइट निदेशक, जॉयन किंग माइकल. यह अविश्वसनीय रूप से जटिल वित्तीय (बीमा, इच्छा, निवेश, सुरक्षा खाते, बंधक और अन्य संपत्ति) जटिल हो जाता है, और जैसे ही आप एक परिवार बनाते हैं, अलग-अलग अंतिम नामों के साथ सहजता से कार्य करने के लिए। यह संभव है, लेकिन जटिल है। उस ने कहा, ऐसा करने के लिए कोई भीड़ नहीं है। लेकिन जब आप अपना पहला घर या कोई अन्य मील का पत्थर खरीदते हैं, तो यह आपको प्रेरित करता है [परिवर्तन करने के लिए]। “

माइकल कहते हैं, जो पेशेवर रूप से अभी भी उनके दिए गए नाम, राजा द्वारा जाते हैं, “मैंने अपना पहला नाम पोस्टरिटी के लिए मेरे मध्य नाम के रूप में रखा है … लेकिन मेरे सहयोगियों ने पेशेवरों को अपना नाम बदलकर जागरूकता नहीं पीई, लोगों को जल्दी से समायोजित किया गया। वे देखभाल करते हैं आपके पिछले नाम के बारे में बहुत कम नरक। “

और यह निर्बाधता, ऐसा लगता है, यह इसके लायक हो सकता है। फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि कभी-कभी उसका नाम रखना मुश्किल होता है, एक बाधा जो सबसे अप्रत्याशित तरीकों से सामने आती है। “मैंने हाल ही में डाकघर में अपने पति के लिए एक पैकेज लेने की कोशिश की और मैं इसे नहीं ले सका क्योंकि हमारे आखिरी नाम अलग-अलग हैं- इस तथ्य के बावजूद कि यूएसपीएस एक दूसरे के लिए पैकेज लेने की अनुमति देता है।”

मार्सी ब्लम एसोसिएट्स के अध्यक्ष, गॉर्डन, किंग और मार्सी ब्लम को बदलने के आसान तरीकों के लिए, सभी एक ही दो, उपयोग में आसान वेबसाइटों की अनुशंसा करते हैं: हिचस्विच और मिसनोमर्स.

hyphenate

मार्सी ब्लम भी अंतर को विभाजित करने की अत्यधिक अनुशंसा करता है। वह कहती है, “मुझे कभी सच नहीं है कि एक महिला सिर्फ अपना नाम कैसे छोड़ सकती है, खासकर अगर वह शादी करने से पहले करियर कर लेती है,” वह कहती है.

छवि

जेमी बेक

“मेरा सबसे पसंदीदा समाधान / समझौता हाइफेनेटेड अंतिम नाम है। मेरे सबसे अच्छे दोस्त ने 38 साल पहले शादी की थी, और उनके सभी बच्चों ने इसे ले लिया है। यह वास्तव में एक महान परिवार के लिए श्रद्धांजलि है।”

ऑप्टिक्स और वैनिटी नियम-जो आप चाहते हैं.

जेना रोसेनस्टीन ने नाम बदलने पर विचार करते हुए, कुछ और महसूस किया जिसने उसे अपना उपनाम बदलने से रोक दिया। “मुझे पता था कि एक लड़की बढ़ रही है जो मेरे जैसा ही नाम था-और उसका आखिरी नाम मेरे मंगेतर के समान ही है। हम बिल्कुल दोस्त नहीं थे। मुझे अपना नाम बदलने के परिणामस्वरूप मेरा नाम बदलने में विशेष रूप से दिलचस्पी नहीं थी मेरी शादी के बाद कानूनी रूप से नाम, “वह बताती है.

जब आप अपने विवाहित अंतिम नाम के साथ अपना पहला नाम विलय करते हैं, तो आप किसके साथ (अपने पति / पत्नी से अलग) नाम साझा करेंगे, इस पर विचार करने लायक है। क्या आपके पहले नाम का कॉम्बो और आपके साथी का आखिरी नाम एक मोनिकर है जिसमें आप रुचि रखते हैं? इसके बारे में सोचो. शायद दुल्हन का नाम दोनों का अधिक आकर्षक ध्वनि नाम है। अपने साथी को अपना सुझाव क्यों न दें?

ब्लम आपके नए शुरुआती दृश्यों के विचारों पर विचार करने की सिफारिश करता है, खासकर जब आप उन्हें अपनी शादी में शामिल करना चाहते हैं। “हमारे कई जोड़े अपने आमंत्रणों और अन्य कागजात वस्तुओं पर मोनोग्राम का उपयोग करते हैं- और यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब वे अपने पहले प्रारंभिक और केवल अपने पहले और अंतिम प्रारंभिक दोनों का उपयोग कर सकते हैं, तो आप समारोह के बाद तक” विवाहित “मोनोग्राम का उपयोग नहीं कर सकते अक्सर हम इसे रात्रिभोज मेनू और / या जगह कार्ड पर उपयोग करते हैं, जो प्रतीकात्मकता का एक अच्छा सा हिस्सा है [क्या दुल्हन को कानूनी रूप से या सामाजिक रूप से अपना नाम बदलना चाहिए]। “

छवि

कार्ल लजेरफेल्ड

लेकवेज़

  • इस बात पर विचार करें कि क्या आप अपने शादी के दिन से पहले अपना नाम बदल देंगे या नहीं, ताकि आपकी शादी तक आने वाले हफ्तों में लड़ाई, अनिश्चितता और तनाव न हो – आपके पास पहले से ही आपकी प्लेट पर पर्याप्त है.
    • अपने हनीमून के बाद अपना नाम बदलें, और अपना समय लेने में संकोच न करें। आपको कानूनी रूप से विवाहित होने के लिए अपना नाम बदलने की जरूरत नहीं है, और अपने पहले नाम के साथ विवाहित जीवन का आनंद लेने से आपको पानी का परीक्षण करने का समय मिलेगा। विशेषज्ञ युक्ति: अपने विवाहित नाम के साथ आरक्षण करने का प्रयास करें, या स्वयं को उपनाम के साथ पार्टी के रूप में पेश करें और देखें कि आप इसे कैसा पसंद करते हैं.
      • यदि आप अपना नाम बदलना चाहते हैं, तो अपने जीवन के मील का पत्थर पर विचार करें। आप अपने साथी के रूप में वही नाम मुख्य क्षणों में साझा करना चाहते हैं: वित्तीय नियोजन, परिवार के लिए योजना बनाना, घर खरीदना आदि। आगे की योजना बनाएं.
        • आप अपना नाम ऑनलाइन बदल सकते हैं: हमारे विशेषज्ञ हिचस्विच और मिसनोमर्स की सलाह देते हैं.
          • क्या करें आपके लिए सही है। यदि आप कभी भी अपना नाम बदलना नहीं चाहते थे, तो अपने दिए गए नाम से प्यार करें या अपने पति / पत्नी को अपना नाम दें- इसे करें और उन बातचीत करें। जो आपके लिए, आपके पति / पत्नी और भविष्य के परिवार के लिए आरामदायक है-चाहे वह परंपरा से पालन करे या नहीं.